PoliticsTop Story

राहुल गांधी का जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार पर हमला, राज्य के दर्जे की बहाली का दिया आश्वासन.

जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर पहुंचे और वहां केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू और कश्मीर को एक बार फिर से राज्य का दर्जा दिलवाने का संकल्प लेती है।

जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर पहुंचे और वहां केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू और कश्मीर को एक बार फिर से राज्य का दर्जा दिलवाने का संकल्प लेती है। गांधी ने अपने भाषण में बेरोजगारी, बिजली संकट और देश में बढ़ती नफरत पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की। राहुल गांधी ने कहा, “हम जम्मू और कश्मीर के राज्य के दर्जे को बहाल करने का पूरा प्रयास करेंगे, चाहे भाजपा इसका विरोध करे या न करे। ‘इंडिया’ गठबंधन के माध्यम से हम सरकार पर इस मुद्दे पर दबाव बनाएंगे।” गांधी ने यह बातें रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान कहीं। इस क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सितंबर को मतदान होगा, जिसमें 25 अन्य क्षेत्रों के साथ संगलदान में भी मतदान होगा।

खबर भी पढ़ें : दंतेवाड़ा और बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर, अभियान जारी.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकार रसूल वानी इस क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन और भाजपा के सलीम भट से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। वानी इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। विकास के मुद्दों पर चिंता जताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने लोगों की समस्याओं को अनदेखा किया है और इसने जम्मू और कश्मीर के विकास को प्रभावित किया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर राज्य की समस्याओं का समाधान करेगी और इसके लिए संघर्ष करेगी।

खबर भी पढ़ें :  आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार, वित्तीय अनियमितताओं और रेप मर्डर केस में सीबीआई की कार्रवाई.

पार्टी के प्रचार अभियान के दौरान गांधी ने यह भी उल्लेख किया कि वर्तमान सरकार की नीतियां और कार्यशैली देश में साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दे रही हैं, जिससे सामाजिक एकता को खतरा हो सकता है। उन्होंने जनता से अपील की कि वे आगामी चुनाव में सही उम्मीदवार को चुनें जो उनके अधिकारों की रक्षा कर सके और क्षेत्र के विकास के लिए काम करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button