PoliticsTop Story

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में की नई शुरुआत”रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफ़ा.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राजनैतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है। इस बार पहलवान विनेश फोगाट जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। आज दोपहर के समय पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर का दौरा किया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राजनैतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है। इस बार पहलवान विनेश फोगाट जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। आज दोपहर के समय पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर का दौरा किया। इससे पहले, विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस निर्णय की जानकारी दी। विनेश ने लिखा कि भारतीय रेलवे की सेवा उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण और गर्वपूर्ण अनुभव रहा है। उन्होंने कहा कि जीवन के इस पड़ाव पर उन्होंने रेलवे सेवा से अलविदा लेने का निर्णय लिया है और इसके लिए उन्होंने अपना त्यागपत्र रेलवे के अधिकारियों को सौंप दिया है। विनेश ने भारतीय रेलवे परिवार को उनके द्वारा दिए गए अवसरों के लिए धन्यवाद कहा और अपनी आभार व्यक्त की।

खबर भी पढ़ें : भाजपा की आलोचना और जन सुराज की चुनौती,प्रशांत किशोर की राजनीति पर चर्चा.

अब कांग्रेस में शामिल होने की प्रक्रिया में, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने मल्लिकार्जुन खरगे के घर पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। यह कदम हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के पूर्व संकेतक के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस के नेताओं द्वारा इस कदम को पार्टी की चुनावी रणनीति के एक हिस्से के रूप में देखा जा रहा है। इस संदर्भ में, हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अगर विनेश फोगाट देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं, तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। उनका यह बयान स्पष्ट रूप से चुनावी माहौल में एक नई बहस को जन्म दे सकता है।

खबर भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में अपराजिता बिल की मंजूरी में देरी, गवर्नर आनंद बोस ने ममता सरकार पर उठाए सवाल.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज हो गई हैं और प्रमुख राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों और रणनीतियों पर काम कर रहे हैं। विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का कांग्रेस में शामिल होना निश्चित रूप से चुनावी परिदृश्य को प्रभावित कर सकता है। उनके इस निर्णय ने हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में एक नई ऊर्जा और दिलचस्पी पैदा कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button