GlobalTop Story

अगर ट्रंप जीतते हैं, तो एलन मस्क होंगे ‘चीफ’, पूर्व राष्ट्रपति ने बताया- Tesla CEO को कौन सी जिम्मेदारी मिलेगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलन मस्क के साथ एक नया संबंध स्थापित किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलन मस्क के साथ एक नया संबंध स्थापित किया है। ट्रंप ने हाल ही में एलन मस्क की तारीफ करते हुए घोषणा की है कि अगर वह आगामी चुनाव जीत जाते हैं, तो वह मस्क की अध्यक्षता में एक सरकारी दक्षता आयोग (Government Efficiency Commission) का गठन करेंगे। यह आयोग संघीय सरकार की वित्तीय संरचना और कामकाज का निरीक्षण करेगा।

एलन मस्क, जो टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ हैं, ने पहले भी ट्रंप का समर्थन किया था। ट्रंप ने मस्क के समर्थन की सराहना की और उन्हें एक “अच्छे और होशियार व्यक्ति” के रूप में संबोधित किया। ट्रंप ने कहा, “एलन मस्क ने मुझे पूरी तरह से समर्थन दिया है। उनके पास ऐसी क्षमताएं हैं कि वह इस आयोग का नेतृत्व कर सकते हैं और इस जिम्मेदारी को पूरी निपुणता से निभा सकते हैं।” उन्होंने यह भी दावा किया कि मस्क इस आयोग की अध्यक्षता करने के लिए तैयार हो चुके हैं।

खबर भी पढ़ें : भाजपा की आलोचना और जन सुराज की चुनौती,प्रशांत किशोर की राजनीति पर चर्चा.

हालांकि, ट्रंप ने इस आयोग के सटीक कार्यों का विस्तार से वर्णन नहीं किया है। लेकिन उन्होंने कहा है कि इस आयोग का मुख्य उद्देश्य संघीय सरकार के कामकाज में धोखाधड़ी और अनुचित भुगतान को खत्म करना होगा। ट्रंप के अनुसार, आयोग गठन के बाद छह महीने के अंदर इसकी कार्य योजना तैयार की जाएगी, जिसका लक्ष्य सरकार की दक्षता बढ़ाना और वित्तीय पारदर्शिता सुनिश्चित करना होगा। एलन मस्क ने कुछ समय पहले एक पॉडकास्ट में भी यह संकेत दिया था कि वह अमेरिकी सरकार के साथ काम करने में रुचि रखते हैं। उनका मानना है कि संघीय सरकार के कामकाज में सुधार की काफी संभावनाएं हैं और इस दिशा में वो सक्रिय योगदान दे सकते हैं।

खबर भी पढ़ें : सीताराम येचुरी की हालत नाजुक, फेफड़ों के संक्रमण के बाद वेंटिलेटर पर भर्ती.

यह घोषणा चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप के समर्थकों को आकर्षित करने का एक प्रयास माना जा रहा है, जिसमें मस्क की सार्वजनिक छवि और उनकी नेतृत्व क्षमताओं का उपयोग किया जा रहा है। हालांकि, यह देखना बाकी है कि ट्रंप की यह योजना उनके चुनावी अभियान को कितनी सफलता दिलाएगी और मस्क का इस संभावित आयोग में वास्तविक योगदान क्या होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button