PoliticsTop Story

विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर बृजभूषण शरण सिंह का पलटवार, कांग्रेस की साजिश थी पहलवानों का आंदोलन.

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस घटनाक्रम को लेकर दावा किया कि पहलवानों का पूरा आंदोलन कांग्रेस की साजिश थी। बृजभूषण ने कहा कि यह साजिश उनके खिलाफ रची गई थी और अब विनेश और बजरंग का कांग्रेस में शामिल होना उसी का प्रमाण है।

बृजभूषण ने आरोप लगाया कि जब जनवरी 2023 में जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, तभी उन्होंने कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसके पीछे कांग्रेस का हाथ है और इसका नेतृत्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा कर रहे थे। इस विरोध प्रदर्शन को महिलाओं की गरिमा के नाम पर आयोजित किया गया, लेकिन बृजभूषण ने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि असल में हरियाणा की बेटियों को इससे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

खबर भी पढ़ें :  बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के चीफ मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को भारत से राजनीतिक बयान देने पर चेताया.

उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का प्रमुख राज्य है, खासकर खेलों के क्षेत्र में, और कुश्ती गतिविधियों को करीब 2.5 वर्षों तक बंद रखा गया। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यह सच नहीं है कि बजरंग पुनिया को बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में भेजा गया? उन्होंने कुश्ती विशेषज्ञों से यह सवाल किया कि क्या यह नियमों के तहत सही था। इसके साथ ही, बृजभूषण ने विनेश फोगाट से सवाल करते हुए कहा कि क्या कोई खिलाड़ी एक ही दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है? क्या यह संभव है कि वेट-इन के बाद ट्रायल को 5 घंटे तक रोका जाए?

खबर भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024, भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, सुरक्षा, रोजगार और विकास पर खास जोर

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विनेश और बजरंग ने ईमानदारी से प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लिया और भगवान को धोखा देकर वे खेलों में शामिल हुए थे। बृजभूषण ने कहा कि उन्हें इसका दंड मिला है, और वे किसी भी तरह से बेटियों के अपमान के दोषी नहीं हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अगर कोई बेटियों के अपमान का जिम्मेदार है, तो वह बजरंग और विनेश हैं, और साथ ही भूपेंद्र हुड्डा, जिन्होंने इस पूरे विरोध की पटकथा लिखी थी। बृजभूषण ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं, और यह घटनाक्रम उनके आरोपों को और बल देने वाला साबित हो रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button