PoliticsTop Story

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, जुलाना में कैप्टन योगेश बैरागी बनाम विनेश फोगाट

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा ने जहां अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भी अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगे हैं। जुलाना सीट पर विनेश फोगाट और कैप्टन योगेश बैरागी के बीच मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। अब सभी की निगाहें 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान पर हैं, जो यह तय करेगा कि हरियाणा में अगली सरकार किसकी बनेगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 21 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। भाजपा की यह दूसरी सूची आने के बाद चुनावी समीकरण और दिलचस्प हो गए हैं, खासकर जुलाना सीट पर जहां भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को उतारा है और उनके सामने कांग्रेस की ओर से अंतरराष्ट्रीय पहलवान विनेश फोगाट हैं। जुलाना सीट पर इस बार मुकाबला खासा दिलचस्प हो गया है। भाजपा ने इस सीट से कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। कैप्टन बैरागी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के उपाध्यक्ष और भाजपा के खेल प्रकोष्ठ के सह-संयोजक भी हैं। पेशे से एयरलाइन पायलट रह चुके बैरागी की एक मजबूत राजनीतिक पृष्ठभूमि है, और उन्होंने पार्टी के युवा संगठनों में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। विनेश फोगाट का खेल जगत में बड़ा नाम है, और अब वे राजनीति में कदम रखकर चुनावी मैदान में हैं।

खबर भी पढ़ें : जो राम को लाए हैं’ गाने के गायक कन्हैया ने अचानक लिया यू-टर्न, कांग्रेस में शामिल होने का इरादा छोड़ा; दी यह वजह.

भाजपा ने अपनी दूसरी सूची में 21 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जो राज्य के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले, पार्टी ने अपनी पहली सूची में 67 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। पहली सूची के बाद भाजपा के अंदरुनी कलह की खबरें आई थीं, जिसमें बताया गया था कि लगभग 250 से अधिक नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़ चुके हैं। इसके बावजूद, भाजपा ने अब अपनी दूसरी सूची जारी कर पार्टी में एकजुटता बनाए रखने का संदेश दिया है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर 2024 को मतदान होने हैं, और चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। शुरुआत में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की चर्चाएं चल रही थीं, लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद दोनों पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना से उम्मीदवार बनाकर अपनी मंशा साफ कर दी है कि वह भाजपा के खिलाफ कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है।

खबर भी पढ़ें : मणिपुर में हिंसा और विरोध प्रदर्शन, इंटरनेट बंद और कर्फ्यू का आदेश

भाजपा की पहली सूची के बाद कई पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में नाराजगी देखने को मिली थी। पार्टी के टिकट वितरण को लेकर असंतोष की खबरें आई थीं, जिसके चलते कुछ प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके बावजूद, भाजपा ने दूसरी सूची जारी कर अपने चुनावी रणनीति को मजबूत किया है। अब देखना होगा कि इस सूची के बाद पार्टी के अंदरुनी समीकरण किस तरह से प्रभावित होते हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा ने जहां अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भी अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगे हैं। जुलाना सीट पर विनेश फोगाट और कैप्टन योगेश बैरागी के बीच मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। अब सभी की निगाहें 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान पर हैं, जो यह तय करेगा कि हरियाणा में अगली सरकार किसकी बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button