PoliticsTop Story

सपा ने नसीम सोलंकी को बनाया प्रत्याशी, अखिलेश यादव ने संभाली चुनावी कमान”

समाजवादी पार्टी (सपा) ने कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए नसीम सोलंकी को ही प्रत्याशी घोषित किया है।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए नसीम सोलंकी को ही प्रत्याशी घोषित किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित पार्टी नेताओं की एक बैठक में इस बात के संकेत दिए कि चुनाव की पूरी योजना लखनऊ में बनाई जाएगी। इस चुनावी अभियान की जिम्मेदारी प्रदेश स्तरीय चार से पांच नेताओं की टीम को सौंपी गई है, जो कानपुर के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेंगे।

बैठक में अखिलेश यादव ने बताया कि सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र पार्टी की सबसे पुरानी और मजबूत सीटों में से एक है। यहां से इरफान सोलंकी के जेल जाने के बाद ही यह तय कर लिया गया था कि उनकी पत्नी नसीम सोलंकी को ही चुनाव लड़ाया जाएगा। अखिलेश यादव ने विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों का गहन विश्लेषण किया और उन बूथों की स्थिति पर चर्चा की जहां सपा को मजबूत और कमजोर समर्थन मिल रहा है। चुनावी तैयारियों को लेकर विधायकों, पूर्व विधायकों, महानगर अध्यक्ष और अन्य पार्टी पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

खबर भी पढ़ें : भारत के लिए राहत की खबर! रोहिंग्या मुद्दे पर बांग्लादेश ने किया महत्वपूर्ण फैसला.महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की चुनावी तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया और पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) वोटबैंक को और अधिक मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। नसीम सोलंकी की उम्मीदवारी पक्की है और यहां किसी अन्य राजनीतिक दल या प्रत्याशी की चुनौती को बेकार बताया गया है।

खबर भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने इज़राइल को हथियार निर्यात पर रोक लगाने की याचिका खारिज की, विदेश नीति में हस्तक्षेप से किया इनकार. बैठक में सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी, मो. हसन रूमी, जिलाध्यक्ष मुनीन्द्र शुक्ला, राष्ट्रीय महासचिव सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल, पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व विधायक सतीश निगम और प्रदेश सचिव आशीष चौबे भी शामिल थे। अखिलेश यादव ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि चुनाव से पहले वह खुद सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनावी रणनीति की समीक्षा करेंगे। सपा का पूरा ध्यान इस चुनाव को जीतने पर है, क्योंकि यह सीट पार्टी के लिए ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण मानी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button