PoliticsTop Story

सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत, आप नेताओं ने दी प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया ने कहा “सत्यमेव जयते.

दिल्ली की राजनीति में उस समय बड़ा मोड़ आया जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में जमानत दी। जैसे ही यह खबर आई, आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

दिल्ली की राजनीति में उस समय बड़ा मोड़ आया जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में जमानत दी। जैसे ही यह खबर आई, आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पार्टी के बड़े नेता और समर्थक सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त करने लगे। आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बेहद भावुक प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, “सत्यमेव जयते। सत्य की शक्ति से तानाशाही के जेल के ताले टूट गए हैं।” उनका यह बयान संकेत करता है कि पार्टी इसे सिर्फ कानूनी जीत नहीं बल्कि नैतिक जीत के रूप में देख रही है।

सिसोदिया ने बाबा साहेब अंबेडकर के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं बाबा साहेब अंबेडकर की सोच और दूरदर्शिता को नमन करता हूं, जिन्होंने आम आदमी को 75 साल पहले ही भविष्य की तानाशाही से लड़ने के लिए सशक्त किया।” उन्होंने इस बयान के जरिए इस बात पर जोर दिया कि यह जीत केवल एक व्यक्ति की नहीं बल्कि एक विचारधारा की है जो जनता के हक के लिए लड़ रही है। दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, “सत्यमेव जयते। सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।” उनका यह बयान सीधे तौर पर इस बात को दर्शाता है कि पार्टी को न्यायपालिका पर पूरा विश्वास था और उन्हें यकीन था कि अंततः सत्य की जीत होगी।

खबर भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने दिया इस्तीफे का संकेत, डॉक्टरों की हड़ताल से 27 मौतें, समाधान की कोशिशें विफल.

दिल्ली से राज्यसभा सांसद और आप के प्रमुख नेता राघव चड्ढा ने भी अरविंद केजरीवाल की जमानत पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल केवल एक नाम नहीं, बल्कि ईमानदार राजनीति का ब्रांड हैं। उनकी बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें 6 महीने जेल में रहना पड़ा।” राघव का यह बयान संकेत करता है कि पार्टी इस फैसले को सियासी दबाव के तहत लिया गया कदम मानती है।उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान से पढ़ने के बाद पार्टी अपनी आगे की रणनीति बनाएगी। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि किन शर्तों के तहत केजरीवाल को जमानत दी गई है और क्या इससे पार्टी के अभियान और दिशा में कोई बदलाव आएगा।

खबर भी पढ़ें : दिल्ली शराब नीति केस: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली, जानिए किन शर्तों पर रिहा हुए

राघव चड्ढा ने यह भी कहा कि दिल्ली और पूरे देश में आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच खुशी की लहर है। उन्होंने पुष्टि की कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पार्टी को और मजबूती मिलेगी और वे अब आगामी चुनावों में और ज्यादा उत्साह के साथ भाग लेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button