PoliticsTop Story

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले अनिल विज ने पेश किया मुख्यमंत्री पद का दावा.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के वरिष्ठ विधायक अनिल विज ने नया राजनीतिक कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के वरिष्ठ विधायक अनिल विज ने नया राजनीतिक कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। विज, जो छह बार के विधायक हैं और अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते आए हैं, ने कहा कि उनकी वरिष्ठता को देखते हुए उन्हें सीएम पद के लिए विचार किया जाना चाहिए।

विज ने अपने दावे के पीछे का कारण बताते हुए कहा, “मैं हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैंने छह बार चुनाव लड़ा है और कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा। इस बार जनता की मांग और अपनी वरिष्ठता के आधार पर मैं मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहा हूं।” हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगा, इसका अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।

खबर भी पढ़ें : राहुल गांधी की अमेरिका यात्र, आरक्षण और सिखों पर बयान से उपजा विवाद

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इस बीच, विज का कहना है कि जहां-जहां वह गए, लोगों ने उनसे पूछा कि वह सबसे वरिष्ठ होने के बावजूद मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनते। “मैं जनता की इस मांग को लेकर अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम बनने का दावा पेश करूंगा,” विज ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि अगर पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री पद सौंपती है तो वह हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदलने का वादा करते हैं।

खबर भी पढ़ें : वन नेशन, वन इलेक्शन, इलेक्शन’, भारतीय चुनाव प्रणाली में बड़ा बदलाव?

वर्तमान में अनिल विज अंबाला कैंट से विधायक हैं और पिछले मनोहर लाल खट्टर सरकार में गृह मंत्री थे। लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिमंडल फेरबदल में उन्हें हटाकर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया। विज ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि पार्टी के कुछ लोग उन्हें भीतर से पराया महसूस कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button