PoliticsTop Story

कांग्रेस और एनसी पर PM मोदी का तीखा हमला कहा, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने दिया जाएगा 370 की वापसी कोई भी शक्ति नहीं करवा सकती”

प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर दौरा, कांग्रेस और एनसी पर कड़े हमले के साथ कहा, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने दिया जाएगा 370 की वापसी कोई भी शक्ति नहीं करवा सकती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कटड़ा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती और पाकिस्तान के एजेंडे को राज्य में लागू नहीं होने देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर की बदलती तस्वीर की भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि पहले लाल चौक पर आना और तिरंगा फहराना जोखिम भरा काम था, लेकिन अब वहां की स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। श्रीनगर के बाजारों में अब ईद और दीवाली दोनों की रौनक देखने को मिलती है और लाल चौक पर देर शाम तक चहल-पहल रहती है। इस क्षेत्र में रिकॉर्ड संख्या में टूरिस्ट भी आ रहे हैं।

मोदी ने जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य बनाने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने संसद में इस घोषणा को दोहराया और कहा कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा फिर से मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और एनसी पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान ने खुद इन पार्टियों की पोल खोल दी है, क्योंकि पाकिस्तान का समर्थन कांग्रेस और एनसी के एजेंडे के साथ मेल खाता है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद आतंकवाद और अलगाववाद कमजोर पड़ गए हैं। उन्होंने माता के भक्तों पर हालिया हमले का भी जिक्र किया और शहीद विजय कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर अब स्थायी शांति की ओर बढ़ रहा है और आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होगा।

खबर भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव 2024, सबसे अमीर उम्मीदवार कैप्टन अभिमन्यु का नारनौंद से मुकाबला

मोदी ने रियासी और उधमपुर के लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस, एनसी और पीडीपी पर आरोप लगाया कि इन पार्टियों ने चिनाब ब्रिज के निर्माण की फाइल को दबा दिया था। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय स्वीकृत हुआ यह पुल अब एक शानदार सुविधा और आकर्षण का केंद्र बन चुका है। कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि यह पार्टी केवल वोट बैंक की राजनीति करती है और डोगरा विरासत पर हमला करने वाली है। उन्होंने कांग्रेस के शाही परिवार को भ्रष्ट करार दिया और कहा कि यह परिवार भारत में भ्रष्टाचार की जड़ है। मोदी ने कांग्रेस के शाही परिवार के एक सदस्य द्वारा विदेश में देवी-देवताओं के प्रति अपमानजनक बयान देने की भी आलोचना की।

खबर भी पढ़ें : बांग्लादेश: सेना को मिली मजिस्ट्रेटी शक्तियां, कानून व्यवस्था सुधारने की कोशिश.

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा की उपलब्धियों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भाजपा ही है जिसने दशकों से चले आ रहे भेदभाव को खत्म किया है और जम्मू-कश्मीर की आस्था और संस्कृति को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारें हमेशा वोटों के लिए आस्था और संस्कृति को दांव पर लगाती रही हैं। अंत में, मोदी ने जनता से कांग्रेस, पीडीपी और एनसी के खिलाफ मतदान करने की अपील की और कहा कि इन पार्टियों की राजनीतिक विरासत का सूर्य अस्त करना आवश्यक है। उन्होंने भाजपा को कमल के निशान को चुनने का आह्वान किया और कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर के भविष्य को तय करने का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button