Top Story

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद बिन आंख के बच्चे गुलशन के लिए बने मसीहा

बिना आँख का बच्चा गुलशन

बिहार के नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के गोगन पंचायत के अमरपुर गांव में रहने वाले बिना आँख वाले 11 महीने के गुलशन को अब दुनिया देखने को मिलेगी क्योंकि अब उसका इलाज होगा। गुलशन बिहार का वह बच्चा है जिसका जन्म से ही दोनों आंख नहीं है। जब उसने जन्म लिया था तो उसी समय उसको देखने के लिए लोग उसके घर पर पहुंचे थे। बच्चे की ऐसी हालात को देखकर सभी लोग हैरान भी हुए थे। लोग उसे अंधा कहने लगे थे क्योंकि उनका मानना था कि अब यह बच्चा कभी अपनी आंख से दुनिया नहीं देख पाएगा।

गुलशन के पिता रिक्शा चलाते हैं जो पैसे के अभाव के कारण अपने बच्चे का इलाज भी सही तरीके से नहीं करा पा रहे थे रहा थे।तभी एक दिन किसी ने बिना आंख के बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।और वह वीडियो काफी वायरल हो गया और वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर सोनू सूद की नजर पड़ी। फिर क्या था बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इस मामले को संज्ञान में लिया और वे इस गरीब परिवार के लिए मसीहा बनकर सामने आये।बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने बिन आंख के इस बच्चे गुलशन का इलाज कराने का जिम्मा अब अपने कंधों पर ले लिया है। एक्टर सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ चल बेटा गुलशन, इलाज का समय हो गया, अब अपनी आंखों से दुनिया देख’।बिन आंख के 11 महीने का बच्चा गुलशन अब सिर्फ सोनू सूद की वजह से सामान्य जीवन जी पाएगा। और इलाज के बाद उसे आंखे मिल जाए।

गुलशन के पिता राजेश चौहान महज एक रिक्शा चालक हैं। वे रिक्शा चलाकर किसी तरह अपने परिवार के लिए दो जून की रोटी जुटा पाते है। राजेश अपने परिवार का गुजर बसर बड़ी मुश्किल से कर पाते हैं। गुलशन की माँ एक गृहणी है जो घर पर रहकर अपने बच्चे को संभालती है और घर का पूरा काम करती है। गुलशन की मां ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने सभी चेकअप कराया था लेकिन उन्हें ऐसी किसी बात का कोई संदेह नहीं था। राजेश की पत्नी को गुलशन के जन्म के बाद पता चला की बच्चे की दोनों आंख नहीं है। बिना आंख के जन्मे बच्चे के बारे में जब उस वक्त लोगों को पता चला था तो आस-पास के सभी लोग गुलशन को देखने के लिए उसके घर पर आए थे। और बच्चे की ऐसी हालात को देखकर काफी हैरान भी हुए थे।

उस वक्त किसी को कुछ नही सूझ रहा था ना ही किसी को कुछ समझ में आ रहा था कि अब इस बच्चे का क्या होगा। लोगों के दिमाग मे सिर्फ एक ही बात चल रही थी कि क्या यह बच्चा कभी अपनी दोनों आंखों से देख सकेगा,और यदि ऐसा होता भी है तो इसमें बहुत सारा पैसा खर्च होगा जो कि एक रिक्शा चालक के लिए आसान नही था। लेकिन लोगों के उन सभी सवालों का जवाब अब मिल गया है। शायद गुलशन के पिता राजेश की पीड़ा अब ऊपर वाले ने सुन ली है। यही कारण है कि उस पीड़ित पिता की मदद के लिए बॉलीवुड के स्टार सोनू सूद सामने आए हैं।उन्होंने गुलशन के इलाज का पूरा खर्चा उठाने का वादा किया है, अब राजेश का बेटा खुद अपने आँखों से दुनिया देखेगा।

सोनू सूद के इस मामले में हस्तक्षेप के बाद गुलशन के पिता राजेश ने कहा है कि सोनू सूद सिर्फ एक्टर ही नहीं हैं, बल्कि वो हर जरूरतमंद देशवासी के लिए मसीहा बन चुके हैं। सोनू सूद ने कई लोगों की मदद करके उन्हें नई जिंदगी दी है।रिक्शा चलाकर अपना घर चलाने वाले राजेश और उनकी पत्नी के लिए सोनू सूद अब भगवान बनकर सामने आए हैं।

बता दें कि बॉलीवड स्टार सोनू सूद हमेशा जरूरतमंद कि मदद के लिए तत्पर रहते है जिसके बदौलत एक्टर सोनू सूद आज बॉलीवुड का ऐसा चेहरा बन चुके है, जिन्हें पूरी दुनियां के लोग उनकी नेकी की वजह से प्यार और इज्जत कि नजरों से देखते है।वहीं फैंस की बात करें तो सोनू सूद के इस ऐलान के बाद उनके फैंस उन्हें सुपर हीरो बता रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button