Top Story

बिहार के बेगूसराय में दहेज के लिए पति ने पत्नी को फाँसी के फंदे से लटकाया।दहेज में पलंग और बिछावन नही मिलने से दूल्हा और उसके परिजन थे नाराज!!

पति ने पत्नी को फाँसी के फंदे से लटकाया

बिहार के बेगूसराय से एक सनसनीखेज खबर सामने निकल कर आया है, जहां दहेज में पलंग एवं बिछावन नहीं मिलने की वजह से एक सनकी पति ने अपनी पत्नी के गले में फंदा डालकर उसकी हत्या कर दी है। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। बात दें कि घटना बखरी थाना क्षेत्र के जयलक शकरपुरा गांव की है जहाँ मृत महिला की पहचान जयलक शकरपुरा गांव के रहने वाले दहेज लोभी गुड्डू कुमार महतो की पत्नी सुरुचि देवी के रूप में हुई है।

इस घटना को लेकर मृतिका सुरुचि देवी के चाचा मंटून महतो ने बताया है कि बखरी थाना क्षेत्र के जयलक शकरपुरा गांव के रहने वाले गुड्डू कुमार महतो के साथ 2 साल पहले सुरुचि की शादी बड़ी धूमधाम से की गई थी। मृतिका के परिजनों से जो बन पड़ा शादी में उन्होंने यथासंभव सबकुछ दिया था।हालांकि शादी के बाद से ही गुड्डू और उसके परिजनों के द्वारा लगातार पलंग एवं बिछावन की मांग किया जा रहा था।

जिसको लेकर कई बार सुरुचि देवी के साथ गुड्डू और उसके परिवार वालों के द्वारा मारपीट भी किया गया था।हालांकि समझाने बुझाने के बाद कई बार मामला को शांत कराया गया था। फिर भी लड़का के द्वारा लड़की को मायके से आए दिन पलंग एवं बिछावन का डिमांड करने को कहा जा रहा था। मृतिका के चाचा मंटून महतो ने बताया कि सुरुचि के शादी के बाद उनके घर में एक बहुत बड़ा हादसा हो गया था।इसीलिए उनलोगों के द्वारा लड़की को पलंग एवं बिछावन नहीं दिया गया था।

बता दें कि इसी वजह से नाराज होकर सुरुचि देवी के पति के द्वारा उसकी निर्मम हत्या कर दी गई थी। सुरुचि देवी को गुड्डू महतो और उसके परिजनों के द्वारा निर्ममता से गले में फंदा डालकर हत्या कर शव को घर में टांग दिया।
हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी गुड्डू महतो और उसके परिवार के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं।
सुरुचि देवी के चाचा मंटुन महतो ने बताया कि गांव के आसपास के लोगों के द्वारा उनको मोबाइल के माध्यम से सूचना मिली कि सुरुचि देवी को उसके पति गुड्डू महतो के द्वारा बेरहमी से हत्या कर शव को घर में टांग दिया है और घर से आरोपी और उसके परिवार के सभी लोग फरार हो गया है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची बखरी थाना के पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की दुहाई देने वाले शुशासन बाबू की सरकार में इस तरह के मामले रोज देखे जा रहे। लेकिन फिर भी इस तरह की घटना रोज कही न कही किसी न किसी जिले में घटित होती ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button