ExclusiveGlobalTop Story

लॉरेन्स बिश्नोई के गैंग ने A केटेगरी गैंगस्टर सुख्दुल सिंह गिल उर्फ़ सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी ली

खालिस्तानी आतंकी निज्जर के बाद कनाडा के विनिपिग में बुधवार की रात A केटेगरी गैंगस्टर सुख्दुल सिंह गिल उर्फ़ सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी गई

खालिस्तानी आतंकी निज्जर के बाद कनाडा के विनिपिग में बुधवार की रात A केटेगरी गैंगस्टर सुख्दुल सिंह गिल उर्फ़ सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सुक्खा पर लगभग 15 गोलियां चलाई गईं. यह वारदात भी आतंकी निज्जर की हत्या के जैसा ही है.
सलमान खान को जान की धमकी देने वाले लॉरेन्स बिश्नोई ने खालिस्तानी सुक्खा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी अपने सर ली है. लॉरेन्स बिश्नोई की गैंग ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी है.

यह भी बताया है कि गोल्डी बरार, नंगल अंबिया और विक्की मिडडूखेडा की हत्या का जिम्मेदार सुक्खा ही था. इस हीरोइन एडिक्टेड नशेडी ने पैसो को लिए बहुत घर उजाड़े हैं. इसके बाद जो इक्के-दुक्के रह गए हैं, हम उन्हें भी नहीं छोड़ेंगे. दरअसल बंबिहा गैंग गोल्डी बरार और लॉरेन्स बिश्नोई का दुश्मन है. सुक्खा भी इसी गैंग का मेम्बर था.

सुक्खा 2017 में जाली पासपोर्ट बनवाकर पंजाब से कनाडा फरार हुआ था. कनाडा जाने के बाद उसने भारत में अपने नेटवर्क्स बनाए. इसके बाद वह खालिस्तानी आतंकियों की गिरोह में शामिल हो गया. सुक्खा आतंकी अर्शदीप डल्ला का राईट हैण्ड था. सुक्खा कनाडा फरार हो कर एक गैंगस्टर बन्ने से पहले से पहले पंजाब के मोगा में DC कार्यालय का कर्मचारी था.

फर्जी पासपोर्ट बनाकर कनाडा भागने के वक़्त उसके खिलाफ सात मामले दर थे.नंगल अंबिया के हत्याकांड में सुक्खा पर हथियार व शूटर उपलब्ध कराने का आरोप था. जहाँ तक लॉरेन्स की बात है तो वह फिलहाल मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में अहमदाबाद के जेल में बंद है. इस मामले की जांच में जुटी हुई है राष्ट्रिय अन्वेषण अभिकरण (NIA).

राष्ट्रिय अन्वेषण अभिकरण खालिस्तानियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई कसार नहीं छोड़ रही है. बुधवार को NIA ने हरविंदर सिंह संधू उर्फ़ रिंदा और लखबीर सिंह संधू समेत प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 5 सदस्यों की सुचना देने वाले को नकद इनाम देने का एलान भी किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button