Politics

नीतीश कुमार ने रविवार को राजभवन में इस्तीफा दिया, और कहा ‘हमारी पार्टी की राय के बाद ही मैंने इस्तीफा दिया है

नीतीश कुमार ने इस्तीफा देते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी की राय के बाद ही मैंने इस्तीफा दिया है

बिहार में राजनीतिक गतिविधियों में हलचल और ड्रामा के बाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजभवन में इस्तीफा देने का फैसला किया। इसके तुरंत पश्चात, उन्होंने इस्तीफा देने के बाद महागठबंधन सरकार के  गिरने का ऐलान किया और एनडीए के समर्थन से नई सरकार बनाने की संभावना जताई।

 

नीतीश कुमार ने इस्तीफा देते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी की राय के बाद ही मैंने इस्तीफा दिया है , क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था।’ उन्होंने बताया कि सरकार के सभी कामों का क्रेडिट केवल एक ही पार्टी को मिल रहा था, और बिहार का मुख्यमंत्री होते हुए भी उन्हें काम करने नहीं दिया जा रहा था।

 

ये खबर भी पढ़ें :  पश्चिम बंगाल के फर्जी जाति प्रमाणपत्र घोटाले मामले में  SC ने HC की सुनवाई पर रोक लगाई। 

 

नीतीश कुमार ने राजभवन से बाहर आते हुए कहा, ‘आज हमने इस्तीफा दे दिया और जो सरकार थी, वह समाप्त हो गई।’ उन्होंने राजभवन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि इस्तीफा देने का निर्णय उनकी पार्टी की राय के आधार पर लिया गया।

 

 

इसके पश्चात, नीतीश कुमार ने लालू यादव की पार्टी पर तीखे हमले किए और बताया कि जो गठबंधन डेढ़ साल पहले बनाया गया था, उसमें भी स्थिति ठीक नहीं लग रही थी। उन्होंने कहा, ‘दोनों तरफ तकलीफ थी, और इस परिस्थिति में इस्तीफा देना ही नैतिक था उन्होंने यह भी बताया कि एक पार्टी की तरफ से किए जा रहे दावे से वे खुद को खराब महसूस कर रहे थे।

बता दें कि नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद अब एनडीए के नेता अपना समर्थन पत्र लेकर राजभवन का रुख़ किया  हैं जहां वो विधायकों द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ पत्र राज्यपाल को सौपेंगे।

 

 

हालाँकि इसके बाद रविवार की शाम को ही नीतीश कुमार एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।और इस राजनीतिक गरमागर्मी को एक नया पहलू दे सकते है।इससे अलग बिहार के राजनीतिक समीकरण की बात करें तो बीजेपी के पास विधानसभा की 78 सीटें हैं जबकि जेडीयू के पास 45 विधायक हैं।वहीं एनडीए की सहयोगी पार्टी के पास 4 विधायको की सीटें हैं। अगर इन सबको जोड़े दें ते ये आकंडा 127 का होता है जो बहुमत से 5 ज्यादा है।

 

बिहार में नीतीश कुमार का इस्तीफा और उसकी पार्टी के समर्थन से नई सरकार की संभावना बन रही है, जिससे राज्य के विकास में नए दिशा-निर्देश की ओर कदम बढ़ा सकता है।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button