Chaupal KhabarPoliticsTop Story

CM योगी का सपा के गढ़ में चुनावी दांव, मुलायम की तारीफ़ से साथ अखिलेश पर साधा निशाना…

योगी आदित्यनाथ ने इटावा में मेडिकल के छात्रों को संबोधित करते हुए अपने भाषण में यूपी में बने मेडिकल कॉलेजों के बढ़ते संख्याईकी और ग्रामीण क्षेत्रों में अस्पतालों के महत्व को बताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा में मेडिकल के छात्रों को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार का महत्व बताया। उन्होंने डबल इंजन की सरकार के अंतर्गत आम जनता की देखभाल पर जोर दिया। इस महत्वपूर्ण उद्घाटन समारोह में उन्होंने पांच सौ बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के उद्घाटन की बधाई दी।

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में हाल ही में यूपी में बने मेडिकल कॉलेजों के बढ़ते संख्याईकी और ग्रामीण क्षेत्रों में अस्पतालों के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि आज यूपी में 45 मेडिकल कॉलेज हैं, जिनमें से 14 कॉलेजों पर काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही, उन्होंने अस्पतालों के महत्व को गांवों की अर्थव्यवस्था के लिए एक महत्वपूर्ण कारक बताया। आदित्यनाथ ने इस अवसर पर सपा के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भी बधाई दी, जिन्होंने अपने गांव में एक अस्पताल का निर्माण किया। उन्होंने इस मौके पर सपा के नेता अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि पहले लोग सैफई के नाम से डरते थे, लेकिन अब दौर बदल चुका है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में आयुष्मान भारत कार्ड की महत्वता को बताते हुए कहा कि यूपी में दस करोड़ आयुष्मान कार्ड बनने हैं, और इसके लिए सरकार को पैसों की कमी का कोई डर नहीं है। उन्होंने आगे बढ़ते हुए और बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए नई पहल की भी घोषणा की। योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया कि सरकार ने हर जनपद में एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई है और 108 के रिस्पांस टाइम को कम किया गया है। उन्होंने फ्री डायलिसिस की सुविधा भी हर जिले में उपलब्ध कराने का वादा किया। अंत में, योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की महत्वपूर्णता को और उनकी सरकार के प्रयासों को बढ़ावा देते हुए सार्थक बातचीत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button