Chaupal KhabarPoliticsTop Story

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में विपक्षी गठबंधन ‘INDI’ के घोटालों को उजागर किया, कहा सूची लंबी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भाजपा का प्रचार करते हुए विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। कहाउनकी सूची बहुत लंबी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भाजपा का प्रचार करते हुए विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने इंडिया गठबंधन के घोटालों को गिनाते हुए कहा कि उनकी सूची बहुत लंबी है। पीएम मोदी ने तमिलनाडु के विकास पर भी बात की और राज्य में कनेक्टिविटी को विकसित करने के लिए रेलवे और हाईवे का नेटवर्क तैयार कर रहे हैं। इसके साथ ही, उन्होंने पिछले 10 वर्षों में और विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज कन्याकुमारी से देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है ये लहर बहुत दूर तक जाने वाली है। मैं 1991 में एकता यात्रा लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर गया था, इसबार मैं कश्मीर से कन्याकुमारी आया हूं। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को नकार दिया है। और अब तमिलनाडू के लोग भी यही करने जा रहे हैं। आज  मैं तमिलनाडू की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूं। तमिलनाडू में BJP का प्रदर्शन  DMK और कांग्रेस के INDI गठबंधन के घमंड तोड़ कर रख देगा।” उन्होंने आगे कहा, “हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5G दिया, हमारे नाम पर डिजिटल इंडिया स्कीम है। इंडि गठबंधन के नाम पर लाखों करोड़ रुपए का 2G का स्कैम है, और डीएमके उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी। हमारे नाम पर उड़ान स्कीम है, इंडी गठबंधन के नाम हेलीकॉप्टर स्कैम है। हमारी खेलो इंडिया और टीओपीएस स्कीम्स से देश ने खेलों में ऊंचा मुकाम हासिल किया, लेकिन उनके नाम पर कॉमन वेल्थ गेम्स स्कैम का दाग है।”

पीएम मोदी ने कहा, “डीएमके तमिलनाडु के भविष्य की ही दुश्मन नहीं है, बल्कि डीएमके तमिलनाडु के अतीत की, उसकी विरासत की भी दुश्मन है।” उन्होंने आगे कहा, “डीएमके और कांग्रेस तब भी चुप बैठी थी, जब जल्लीकट्टू पर रोक लगी थी।

इंडि गठबंधन और राज्य सरकार पर लगाए आरोप

पीएम मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इंडि गठबंधन कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकता। उन्होंने कहा, “इन लोगों (इंडि गठबंधन) का इतिहास घोटालो का है। इन लोगों की राजनीति का आधार केवल लोगों को लूटने के लिए सत्ता में बने रहना है। जहाँ  एक तरफ BJP की कल्याणकारी योजनाएं होती हैं, तो दूसरी ओर इनके करोड़ों के घोटाले होते हैं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने DMK पर भी निशाना साधा। उन्होंने DMK को तमिलनाडु का दुश्मन बताया है। जिसके बाद सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “डीएमके तमिलनाडु के भविष्य की ही दुश्मन नहीं है, बल्कि डीएमके तमिलनाडु के अतीत की, उसकी विरासत की भी दुश्मन है।” उन्होंने आगे कहा, “डीएमके और कांग्रेस तब भी चुप बैठी थी, जब जल्लीकट्टू पर रोक लगी थी।

ये खबर भी पढ़ें: PM मोदी द्वारा किया गया 13,000 फीट की ऊंचाई पर बनी दो लेन की सबसे लंबी सुरंग का शिलान्यास……

विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा, ” जब दिल्ली में संसद की नई इमारत बन बनकर तैयार हुई  तो तमिल संस्कृति के प्रतीक, इस धरती के आशीर्वाद स्वरुप पवित्र सेंगोल को हमने नए भवन में स्थापित किया, लेकिन इन लोगों ने इसका भी बॉयकॉट किया, उन्हें सेंगोल की स्थापना पसंद नहीं आई।” उन्होंने आगे कहा, ” जब मैं अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले यहां आया था, तो मैंने यहां के प्राचीन तीर्थों के दर्शन किए थे, लेकिन डीएमके ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखने तक पर रोक लगाने का प्रयास किया था। सुप्रीम कोर्ट को तमिलनाडु सरकार को कड़ी फटकार लगानी पड़ी थी।” पीएम मोदी ने कहा कि इंडि गठबंधन के ये लोग तमिलनाडु के लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ के भी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, “श्रीलंका में हमारे मछुआरे भाइयों को फांसी की सजा दी गई थी, ये मोदी चुप नहीं बैठा। हर रास्ते का इस्तेमाल किया और हर प्रकार का दबाव बनाया और मैं उन सभी मछुआरों को श्रीलंका से फांसी के फंदे से उतारकर वापस लाया।”

तमिलनाडु के विकास पर की बात

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के विकास पर भी बात की। उन्होंने बताया कि राज्य में कनेक्टिविटी को विकसित करने के लिए वह रेलवे और हाईवे का नेटवर्क तैयार कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में लगभग 50,000 करोड़ रुपये का काम पूरा हो चुका है। वहीं 70,000 करोड़ रुपये की परियोजना का काम अभी भी जारी है। इस प्रकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में चुनावी प्रचार के दौरान भाजपा को समर्थन दिया और विपक्षी गठबंधन के खिलाफ आरोप लगाए। उन्होंने तमिलनाडु के विकास को लेकर भी महत्वपूर्ण बातें कहीं।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button