Court RoomPoliticsTop Story

संजय सिंह को मिली सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत, पत्नी अनीता ने जाहिर की खुशी, केजरीवाल और सिसोदिया पर कही ये बात

संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत: राजनीतिक गतिविधियों में फिर सकेंगे शामिलसंजय सिंह, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद, को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने का फैसला किया है।

संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत: राजनीतिक गतिविधियों में फिर सकेंगे शामिलसंजय सिंह, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद, को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने का फैसला किया है। वह पिछले 6 महीनों से दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में जेल में थे। यह फैसला आया उनके वकीलों की दलील पर, जिसमें कहा गया कि उनके कब्जे से कोई पैसा बरामद नहीं हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने संजय सिंह को जमानत दी है, जिससे वह अपनी राजनीतिक गतिविधियों में फिर सकेंगे। उन्हें जमानत देने के फैसले के मुताबिक, अब ईडी उन्हें ट्रायल के दौरान गिरफ्तार नहीं करेगी।संजय सिंह को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था, जिस पर हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर विरोध किया गया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस विरोध को ठुकराया और उन्हें जमानत देने का फैसला किया।

इस फैसले के साथ ही, कोर्ट ने तय किया कि जमानत की शर्तें ट्रायल कोर्ट तय करेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले में एक अहम पॉइंट यह है कि संजय सिंह को अब उनकी राजनीतिक गतिविधियों में फिर कर  सकने की इजाजत है। इससे जुड़े अन्य मामलों में, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की दलील को स्वीकार किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि रियायत उनके तर्क शुरू करने से पहले ही दी गई थी। संजय सिंह की जमानत के फैसले से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता खुश हैं। उनके साथी राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने एक ट्वीट में इस खबर का स्वागत किया और उनके बाहर आने के बाद उनकी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने की उम्मीद जताई।

इस फैसले से संजय सिंह की जमानत पर एक और अहम पॉइंट है कि अब वह ईडी ट्रायल के दौरान गिरफ्तार नहीं किये जाएंगे। यह उन्हें अपने मामले की सच्चाई साबित करने का अवसर देगा और उनकी राजनीतिक करियर को नुकसान से बचाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही यह भी तय हो गया है कि जमानत की क्या शर्तें होंगी, ये ट्रायल कोर्ट तय करेगी।

ये खबर भी पढ़ें:  आतिशी ने किया दावा- भाजपा ने भिजवाया था ऑफर, अभी 4 और नेता होंगे अरेस्ट.

इससे उसकी जमानत पर कोई संशय नहीं रहेगा और उन्हें अपने मामले की सच्चाई साबित करने का मौका मिलेगा। इस पूरे मामले में, संजय सिंह के परिवार की खुशी का अभिव्यक्ति की गई है। उनकी मां राधिका सिंह ने उनकी जमानत मिलने पर खुशी जताई है और कहा है कि उन्हें झूठे केस में गिरफ्तार किया गया था। अंत में, संजय सिंह की जमानत सुप्रीम कोर्ट के फैसले का परिणाम है, जो उन्हें उनकी राजनीतिक गतिविधियों में फिर सकने का मौका देगा। इससे उन्हें अपने मामले की सच्चाई साबित करने का मौका मिलेगा और उनकी निर्दोषता को साबित करने का अवसर मिलेगा।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button