PoliticsTop Story

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला बीजेपी पर हमला, इंडी गठबंधन के पक्ष में मजबूत लहर, 150 सीटों तक सिमटेगी भाजपा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस अवसर पर दोनों ने रामनवमी की शुभकामनाएं दीं और अपने राजनीतिक पक्ष की तरफ से अपने दृष्टिकोण  को साझा किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस अवसर पर दोनों ने रामनवमी की शुभकामनाएं दीं और अपने राजनीतिक पक्ष की तरफ से अपने दृष्टिकोण  को साझा किया। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बदलते मौसम की तरह पश्चिम से चल रही हवा को उदाहरण देते हुए कहा कि यह उसी तरह से पूरे देश में अनुभूत हो रही विचारधारा का प्रतीक है। उन्होंने भाजपा की नीतियों को नकारात्मकता से जोड़ते हुए उन्होंने बताया कि भाजपा की वादों की भरमार है, और वे सपनों को पूरा करने में असफल रही हैं। अखिलेश ने भी अपनी उम्मीद व्यक्त की कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, जो विभिन्न समस्याओं का समाधान निकाल सकेगी।

राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के खिलाफ भी अपनी चिंताएं प्रकट कीं। उन्होंने भाजपा को लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश करने के आरोप में लिया और कांग्रेस को संविधान को बचाने के प्रयास में लगे रहने का दावा किया। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव को विचारधारा के चुनाव के रूप में भी देखा। उन्होंने मुद्दों पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमला किया, कहते हुए कि वे विषयों को नजर अंदाज़ करते हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बारे में कहा कि उन्हें चाहिए कि वे विभिन्न समस्याओं पर ध्यान दें, बाहरी दुनिया में गुम होने की बजाय।

ये खबर भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली का गणित, कन्हैया कुमार के आने से मनोज तिवारी की सीट पर कैसे टाइट हो गई है फाइट.

लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं, और भाजपा और उसके गठबंधन साथियों ने पहले ही चुनावी रैली आयोजित की हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन में जनसभाएं हो चुकी हैं, जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी भाजपा के प्रत्याशी के नामांकन के दिन जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। वहीं, बसपा भी अपने प्रत्याशी के समर्थन में जनसभाओं का आयोजन कर रही है। अभी तक इंडिया गठबंधन की ओर से कोई बड़ा नेता रोड शो या जनसभा को संबोधित करने नहीं पहुंचा है, लेकिन चुनावी माहौल में जोड़ी गई बातचीत से स्पष्ट है कि यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है और सियासी दलों के लिए इसका महत्व अपार है।

ये खबर भी पढ़ें: BJP द्वारा जारी की एक और लिस्ट, बठिंडा से बनी पूर्व महिला अधिकारी प्रत्याशी.

अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस से साफ हो रहा है कि वे चुनावी मैदान में मिलकर भाजपा को चुनौती देने की योजना बना रहे हैं। इस चुनाव में राष्ट्रीय विचारधारा, लोकतंत्र और विकास को लेकर बहस होने वाली है, जिसमें वोटर्स का विकल्प चुनना महत्वपूर्ण होगा।

ये भी देखें: 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button