GlobalTop Story

रूस ने किया बड़ा दावा कहा, भारत के लोकसभा चुनावों में दखल देने की कोशिश कर रहा अमेरिका.

रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी आरटी न्यूज के मुताबिक, रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा ने भारत के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता के रूप में अमेरिका की कई गतिविधियों की चर्चा की। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिका द्वारा भारत के खिलाफ विशेष रूप से उनके धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर निरंतर आरोप लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी आरटी न्यूज के मुताबिक, रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा ने भारत के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता के रूप में अमेरिका की कई गतिविधियों की चर्चा की। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिका द्वारा भारत के खिलाफ विशेष रूप से उनके धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर निरंतर आरोप लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अमेरिका की तरफ से भारत के आंतरिक राजनीतिक परिदृश्य को बाधित करने और उनकी राजनीतिक स्थिति को असंतुलित करने का प्रयास है।

जाखारोवा ने कहा कि अमेरिका की गतिविधियां स्पष्ट रूप से भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप को दर्शाती हैं, जो कि भारत के प्रति अपमानजनक हैं। उन्होंने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कोशिश के मामले में भी अमेरिका पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अभी तक अमेरिका ने इस मामले में भारतीय नागरिकों की संलिप्तता को लेकर कोई विश्वसनीय सबूत नहीं प्रस्तुत किया है।

इसके अलावा, जाखारोवा ने कहा कि अमेरिका भारत के खिलाफ लगातार झूठे आरोप लगा रहा है और उन्हें भारत के इतिहास की समझ नहीं है। उनके अनुसार, अमेरिका का उद्देश्य भारत के धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अनियंत्रित आरोप लगाना है, जिससे भारत की राजनीतिक स्थिति में अस्थिरता उत्पन्न की जा सके। जाखारोवा के इस बयान के बाद, भारतीय सरकार ने भी अमेरिका के इस नाटक की निंदा की है। एक अधिकृत सूत्र ने कहा कि भारत का लक्ष्य हमेशा से एकता और सद्भाव की भावना को बढ़ावा देना रहा है और वह इस तरह के अनावश्यक विवादों में शामिल नहीं होना चाहता है।

ये खबर भी पढ़ें: भारत का कनाडा को मैसेज, चरमपंथियों को वॉर्निंग… कहा- क्षेत्रीय अखंडता पर बुरी नजर रखने वालों के लिए हमने खींच दी रेड लाइन

इसके अतिरिक्त, अमेरिका के विदेश मंत्री ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन अमेरिका ने भारत के इस आरोप का खंडन किया है। वे कहते हैं कि यह आरोप बिना किसी सबूत के है और अमेरिका की किसी भी ऐसी कार्रवाई का इसमें कोई विशेष योगदान नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button