PoliticsTop Story

गृहमंत्री अमित शाह ने किया दावा, पांच चरण में ही bjp 310 के पार, 40 के अंदर सिमटेगी कांग्रेस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिद्धार्थनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पहले पांच चरण के मतदान में ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 310 सीटें पार कर ली हैं और कांग्रेस पार्टी को इस बार 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

मंत्री अमित शाह द्वारा सिद्धार्थनगर में एक चुनावी रैली के दौरान चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पहले पांच चरण के मतदान में ही यह साबित हो गया की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 310 सीटें पार कर ली हैं और कांग्रेस पार्टी को इस बार 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। उन्होंने यह तक कह डाला की प्रथम पांच चरण के मतदान में ही यह दिख गया है की ‘इंडिया’ गठबंधन का सफाया हो गया है। डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, “पहले पांच चरणों में विपक्ष के गठबंधन का सफाया हो गया है। मैं आपको बता रहा हूँ, इस बार कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिल रही हैं और अखिलेश यादव को चार सीटें भी नहीं मिलेंगी।”

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और भाजपा इसे वापस लेगी। पाकिस्तान के नेता कहते हैं कि पीओके उनका है। कांग्रेस नेता भी कहते हैं कि उनके (पाकिस्तान) पास परमाणु बम है। उन्हें बता दूं भाजपा के लोग परमाणु बम से नहीं डरते। पीओके भारत का हिस्सा है और रहेगा और हम इसे वापस लेंगे। अमित शाह द्वारा यह आरोप भी लगाया गया कि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव द्वारा विदेश में छुट्टियां मनाने के लिए टिकट बुक कराए गये हैं। उन्होंने कहा, “एक तरफ राहुल गांधी हैं जो इटली, थाईलैंड और बैंकॉक के लिए रवाना होते हैं और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने 23 साल से कोई छुट्टी नहीं ली है और यहां तक कि अपनी दिवाली भी सीमा पर सैनिकों के साथ मनाते हैं।”

गृह मंत्री ने कहा, “पहले पांच चरणों में विपक्ष के गठबंधन का सफाया हो गया है। मैं आपको बता रहा हूँ, इस बार कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिल रही हैं और अखिलेश यादव को चार सीटें भी नहीं मिलेंगी।”

गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भाजपा ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों के लिए वन रैंक-वन पेंशन (ओआरओपी) योजना सुनिश्चित की है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा विपक्ष एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रहा है। “राहुल बाबा और अखिलेश यादव आप वोट बैंक की राजनीति में अंधे हो गए हैं। हम धर्म के आधार पर आरक्षण खत्म कर देंगे और इसे एससी/एसटी और ओबीसी को वापस दे देंगे।”

शाह ने भाजपा की सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि भाजपा ने विकास की राह में देश को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने गरीबों के लिए घर, शौचालय, बिजली, और गैस जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। हम देश की सुरक्षा और संप्रभुता को मजबूत करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।” भाजपा सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई है और देश की सीमाओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। “हमने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के माध्यम से आतंकवादियों को कड़ा संदेश दिया है और कहा कि भारत हमेशा से सर्वोपरि रहा है इसलिए भारत की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।”

ये खबर भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल केस पर अरविंद केजरीवाल के माता पिता से पूछताछ, सीएम केजरीवाल के दावे पर क्या कहा दिल्ली पुलिस ने

गृह मंत्री ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए देश की सुरक्षा और विकास को खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा, “विपक्षी दल केवल अपने वोट बैंक की राजनीति करते हैं और देश की सुरक्षा और विकास के बारे में नहीं सोचते। हम विकास और सुरक्षा के एजेंडे के साथ चुनाव में उतरे हैं और हमें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है।” अमित शाह ने जनता से अपील की कि वे भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएं ताकि देश का विकास और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।  “हम जनता के विकास और सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं और हमें आपका समर्थन चाहिए ताकि हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।”

शाह ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और उनकी आय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है। “हमने किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना शुरू की है जिससे उन्हें सीधे वित्तीय सहायता मिल रही है। हम कृषि क्षेत्र में सुधार कर रहे हैं और किसानों की समृद्धि के लिए काम कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। जैसे महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, जन धन योजना और सुकन्या समृद्धि योजना जैसी कई योजनाएं शुरू की हैं ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और समाज में उनकी स्थिति मजबूत हो सके।”

ये खबर भी पढ़ें: क्यों नहीं दिया वोट? BJP के नोटिस पर जयंत सिन्हा का जवाब कहा जरूरी काम से विदेश में हूं, मैंने पोस्टल बैलेट से मतदान किया है.

अमित शाह ने सिद्धार्थनगर की चुनावी रैली में भाजपा की उपलब्धियों और विपक्ष के आरोपों पर जोर देते हुए जनता से अपील की कि वे भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

गृह मंत्री ने अपने भाषण के अंत में कहा कि भाजपा सरकार हर नागरिक के लिए विकास और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। “हम आपके समर्थन के बिना यह सब नहीं कर सकते। हमें आपका समर्थन चाहिए ताकि हम देश को और मजबूत और समृद्ध बना सकें।” इस प्रकार, अमित शाह ने सिद्धार्थनगर की चुनावी रैली में भाजपा की उपलब्धियों और विपक्ष के आरोपों पर जोर देते हुए जनता से अपील की कि वे भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएं ताकि देश का विकास और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button