ExclusiveTop Story

‘PM नरेंद्र मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा की, दी शुभकामनाएं, कहा हर खिलाड़ी देश का गौरव’

फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है। शुक्रवार को आयोजित भव्य ओपनिंग सेरेमनी के साथ इन खेलों का आधिकारिक आगाज हो गया, और अब सबकी नजरें खेलों पर टिक गई हैं।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है। शुक्रवार को आयोजित भव्य ओपनिंग सेरेमनी के साथ इन खेलों का आधिकारिक आगाज हो गया, और अब सबकी नजरें खेलों पर टिक गई हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। इससे पहले, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि भारत का हर खिलाड़ी देश का गौरव है। फ्रांस की राजधानी में आज से आधिकारिक तौर पर खेलों का महाकुंभ शुरू हो रहा है जिसमें 117 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

पेरिस में शुक्रवार को हुई ओपनिंग सेरेमनी ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं। यह समारोह मशहूर सीन नदी पर आयोजित किया गया था, और ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी ओलंपिक खेल की ओपनिंग सेरेमनी को स्टेडियम में न करके नदी पर आयोजित किया गया है। भारतीय दल ने भी इस समारोह में हिस्सा लिया, और अब उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक 2020 से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। भारतीय खिलाड़ी शनिवार को हॉकी, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, और बैडमिंटन जैसे खेलों में प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे। इससे पहले ही देश के प्रधानमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, “पेरिस ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो रही है और इसके लिए मैं भारतीय दल को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हर खिलाड़ी भारत का गौरव है। उम्मीद है कि ये सभी अपनी चमक बिखेरेंगे और खेल भावना का परिचय देंगे।और साथ ही हमें अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भी प्रेरित करेंगे।

खबर भी पढ़ें : विपक्षी बहिष्कार में दरार, ममता बनर्जी के बाद हेमंत सोरेन भी नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे….

ओपनिंग सेरेमनी में भारत के कुछ खिलाड़ी नहीं दिखे। इन खिलाड़ियों ने अपने शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए ओपनिंग सेरेमनी के बजाय ट्रेनिंग करने को प्राथमिकता दी। दो बार ओलंपिक पदक विजेता रह चूकि पीवी सिंधु और अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल भारतीय दल के ध्वजावाहक भी थे। कुल 78 खिलाड़ियों और 12 अधिकारियों ने ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया। ओलंपिक खेलों में भारतीय टीम से बहुत सारी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। हर खिलाड़ी अपनी मेहनत और लगन से देश का नाम रोशन करने की कोशिश में लगा है। पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल की उपस्थिति ने देशवासियों के दिलों में गर्व और उत्साह का संचार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश ने खिलाड़ियों को और भी प्रेरित किया है, और उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा है कि वे अपनी चमक बिखेरें और खेल भावना का परिचय दें।

खबर भी पढ़ें : अग्निपथ योजना के पीछे मोदी सरकार का मकसद, Kargil Vijay Diwas पर प्रधानमंत्री ने विपक्ष को दिया जवाब

संघ (IOA) ने भी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। ओलंपिक खेलों में भारतीय दल का प्रदर्शन देखना बेहद रोमांचक होगा, और सभी को उम्मीद है कि यह दल पेरिस में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। ओपनिंग सेरेमनी की भव्यता और भारतीय दल की भागीदारी ने सभी के दिलों में उम्मीदों का संचार किया है। अब सभी की निगाहें भारतीय खिलाड़ियों पर टिकी हैं, जो अपनी मेहनत और समर्पण से देश का नाम ऊँचा करने के लिए मैदान में उतरेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button