GlobalTop Story

ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, 62 लोगों की मौत, जांच जारी.

शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में एक गंभीर विमान हादसा हुआ, जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज के अनुसार, यह हादसा विन्हेडो के पास वैलिनहोस के क्षेत्र में हुआ, जहां 58 यात्रियों और 4 चालक दल के सदस्यों को लेकर जा रहा एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में एक गंभीर विमान हादसा हुआ, जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज के अनुसार, यह हादसा विन्हेडो के पास वैलिनहोस के क्षेत्र में हुआ, जहां 58 यात्रियों और 4 चालक दल के सदस्यों को लेकर जा रहा एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में विमान में सवार सभी 62 लोगों की जान चली गई। लिन्हास एरियाज द्वारा संचालित एटीआर-72 विमान पराना राज्य के कास्केवेल से उड़ान भरकर साओ पाउलो के ग्वारूलहोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन दल ने सोशल मीडिया पर इस दुर्घटना की पुष्टि की और बताया कि दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्यों के लिए सात दल भेजे गए हैं।

दुर्घटना की जगह के पास स्थित विन्हेडो के वैलिनहोस शहर के अधिकारियों ने बताया कि विमान दुर्घटना के कारण वहां स्थित एक स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, इस घर में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ। ग्लोबोन्यूज के रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटना के समय विमान एक रिहायशी इलाके में गिरा और इसके बाद वहां आग लग गई। चैनल पर दिखाए गए फुटेज में विमान को तेजी से नीचे गिरते हुए देखा गया, जिसके बाद धुआं और आग का गुबार उठता हुआ दिखा।

खबर भी पढ़ें : Paris Olympics 2024 : Paris Olympics 2024 : अमन सेहरावत सेमीफाइनल में पहुंचे, पदक जीतने से बस एक कदम दूर.

इस भयानक दुर्घटना के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने दक्षिणी ब्राजील में आयोजित एक कार्यक्रम में हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से एक मिनट का मौन रखने की अपील की। विमान हादसे की वजह का अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वोपास एयरलाइन ने अपने बयान में हादसे की पुष्टि की, लेकिन दुर्घटना के कारणों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

खबर भी पढ़ें : भारत में शेख हसीना का दीर्घकालिक प्रवास, बांग्लादेश की राजनीतिक अनिश्चितता और संभावित विकल्प.

इस हादसे ने ब्राजील और विश्व भर में हवाई सुरक्षा को लेकर चिंता को एक बार फिर उजागर कर दिया है। विमान दुर्घटनाओं की संख्या कम होने के बावजूद, ऐसे हादसे हमेशा से ही विमानन उद्योग और आम जनता के लिए बड़े चिंता का विषय बने रहे हैं। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी 62 लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की जा रही है। राहत और बचाव कार्य अब भी जारी हैं, और अधिकारियों द्वारा इस हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button