PoliticsTop Story

सीताराम येचुरी की हालत नाजुक, फेफड़ों के संक्रमण के बाद वेंटिलेटर पर भर्ती.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के महासचिव सीताराम येचुरी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। 72 वर्षीय येचुरी को 19 अगस्त को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के महासचिव सीताराम येचुरी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। 72 वर्षीय येचुरी को 19 अगस्त को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। उन्हें फेफड़ों में संक्रमण होने के बाद एम्स के आपातकालीन वार्ड में शिफ्ट किया गया। हालात में सुधार न होने के कारण गुरुवार को उनकी हालत और बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

सीताराम येचुरी के स्वास्थ्य को लेकर सीपीआई (एम) ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर जानकारी साझा की। पार्टी ने बताया कि येचुरी को श्वसन संक्रमण के चलते वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है। पार्टी ने येचुरी के स्वास्थ्य को लेकर सभी लोगों से शुभकामनाएं और समर्थन की अपील की है।

खबर भी पढ़ें : भाजपा की आलोचना और जन सुराज की चुनौती,प्रशांत किशोर की राजनीति पर चर्चा.

जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से येचुरी की तबीयत खराब चल रही थी। संक्रमण के चलते सांस लेने में परेशानी होने लगी थी, जिस कारण उन्हें एम्स में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने उनके फेफड़ों में संक्रमण की पुष्टि की और तुरंत इलाज शुरू किया। हालांकि, संक्रमण के गंभीर हो जाने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है और इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है।

खबर भी पढ़ें : आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितताओं और टेंडर घोटाले के आरोप, सीबीआई और ईडी की जांच जारी.

सीताराम येचुरी का स्वास्थ्य लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि वे पार्टी के प्रमुख नेता हैं और लंबे समय से भारतीय राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उनकी बिगड़ती स्थिति ने पार्टी कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों को चिंता में डाल दिया है। पार्टी के नेताओं ने देशभर में येचुरी के लिए प्रार्थनाएं शुरू की हैं, ताकि वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें। फिलहाल एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि उनकी स्थिति गंभीर है, लेकिन सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सके। पार्टी द्वारा लगातार उनके स्वास्थ्य की जानकारी साझा की जा रही है और समर्थकों को उनके स्वास्थ्य के लिए दुआ करने की अपील की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button