GlobalTop Story

डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर गोलीबारी, आरोपी गिरफ्तार.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी की घटना ने सभी का ध्यान खींचा है। इस घटना के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी की घटना ने सभी का ध्यान खींचा है। इस घटना के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, राहत की बात यह है कि ट्रंप पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यह घटना रविवार को दोपहर करीब 2 बजे फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच पर स्थित ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब के बाहर हुई। रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की पहचान 58 वर्षीय रयान वेस्ले राउथ के तौर पर हुई है। वह भारी हथियारों से लैस था और उसने अपनी राइफल डोनाल्ड ट्रंप की तरफ तान रखी थी। हालांकि, सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उस पर फायरिंग की, लेकिन राउथ वहां से फरार हो गया। कुछ समय बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि बंदूकधारी ट्रंप से 400 से 500 गज की दूरी पर था, जब यह घटना हुई।

खबर भी पढ़ें : बांग्लादेश में पाकिस्तान की मदद से परमाणु शक्ति बनने की मांग, बढ़ रहा भारत विरोध

राउथ की पहचान एक कट्टर ट्रंप आलोचक के रूप में की गई है। वह सोशल मीडिया पर भी ट्रंप के खिलाफ लगातार बयानबाजी करता रहा है। राउथ का संबंध हवाई से है, जहां वह एक शेड-बिल्डिंग कंपनी ‘कैंप बॉक्स होनोलुलु’ चलाता है। इसके अलावा, वह वामपंथी विचारधारा से प्रेरित बताया जा रहा है। खास बात यह है कि रूस-यूक्रेन युद्ध में वह खुलकर यूक्रेन का समर्थन करता रहा है। अमेरिकी संघीय चुनाव आयोग के रिकॉर्ड के अनुसार, राउथ डेमोक्रेट समर्थक है और साल 2019 से अब तक वह 140 डॉलर से अधिक का 19 बार दान कर चुका है। उसने हवाई की पूर्व प्रतिनिधि तुलसी गब्बार्ड को भी दान दिया था। इसके अलावा, 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में राउथ ने भारतीय मूल के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी और निक्की हेली का समर्थन किया था, हालांकि दोनों ने बाद में चुनाव से दूरी बना ली।

खबर भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की अटकलें, दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन?

एक और चौंकाने वाली बात यह है कि राउथ ने स्वयंसेवक के तौर पर रूस के खिलाफ यूक्रेन की तरफ से लड़ाई में शामिल होने की इच्छा जताई थी। उसने कहा था कि दुनिया भर के लोगों को रूस के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन जाना चाहिए। यहां तक कि उसने यूक्रेन में अपनी जान गंवाने की बात भी कही थी।सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने घटना स्थल पर तेजी से कार्रवाई की। उन्होंने देखा कि राउथ ट्रंप की ओर बंदूक ताने हुए था, जिसके बाद उन्होंने फायरिंग की, लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया। बाद में स्थानीय पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इस घटना के बाद सीक्रेट सर्विस ने मामले की गहन जांच शुरू कर दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button