PoliticsTop Story

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, संजय सिंह ने जनता के बीच रहने का किया दावा.

केजरीवाल के इस्तीफे से दिल्ली की राजनीति में हलचल मची हुई है, लेकिन पार्टी के नेता स्पष्ट कर रहे हैं कि उनकी भूमिका अभी भी महत्वपूर्ण रहेगी। नए मुख्यमंत्री और कैबिनेट फेरबदल के साथ दिल्ली में प्रशासनिक परिवर्तन की उम्मीद है, जिससे दिल्ली के विकास कार्यों में तेजी आ सकती है।

दिल्ली के कार्यकारी मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपना इस्तीफा उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सौंपा। इस इस्तीफे के बाद अब दिल्ली में सत्ता परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई हैं। केजरीवाल के इस्तीफे के बाद राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह ने बयान दिया कि केजरीवाल जनता के बीच रहेंगे और उनके साथ काम करते रहेंगे। हालांकि, संजय सिंह ने यह साफ नहीं किया कि केजरीवाल कहां रहेंगे या क्या उनकी सुरक्षा को लेकर कोई विशेष इंतजाम किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के साथ ही कहा है कि इस्तीफा स्वीकार होने के बाद वह आठ दिनों के भीतर अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। हालांकि, इस समय तक उनके निवास और भविष्य की योजनाओं को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, संजय सिंह ने यह स्पष्ट किया कि केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते केजरीवाल को सुरक्षा की जरूरत है, लेकिन इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

खबर भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का बुलडोजर कार्रवाई पर निर्देश, अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी रहेगी, मनमानी पर रोक.

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के साथ ही दिल्ली की राजनीति में बड़ा फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही है। नए मुख्यमंत्री के नाम के एलान के साथ ही दिल्ली कैबिनेट में भी कुछ नए चेहरों को शामिल किए जाने की अटकलें हैं। आप के नेतृत्व का मानना है कि दिल्ली के विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए कैबिनेट में बदलाव आवश्यक है। इसके तहत आतिशी मार्लेना के कैबिनेट में दो नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट में तीन नए नेताओं के नाम चर्चा में हैं, जिन्हें शामिल किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी नेतृत्व ने अभी तक इन नामों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन दिल्ली के विकास को लेकर उनकी योजनाएं साफ हैं। पार्टी चाहती है कि नए नेतृत्व के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति दी जाए, ताकि जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

खबर भी पढ़ें : दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, दिलीप पांडेय और कुलदीप कुमार के नामों पर चर्चा

संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल हमेशा जनता की सेवा में ईमानदारी से काम करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। उनके अनुसार, केजरीवाल का इस्तीफा जनता से दूर होने का संकेत नहीं है, बल्कि वह अब और भी करीब से जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को समझेंगे और उन्हें हल करेंगे। सिंह ने कहा कि पार्टी के अंदर केजरीवाल की भूमिका हमेशा अहम रहेगी, चाहे वह सरकार में हों या नहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button