PoliticsTop Story

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की रैली आज श्रीनगर में, कटरा में भी जनसभा को करेंगे संबोधित.

जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) श्रीनगर का दौरा करेंगे। पीएम मोदी श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां वह राज्य में हो रहे विकास और चुनाव से जुड़ी अपनी योजनाओं पर बात करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) श्रीनगर का दौरा करेंगे। पीएम मोदी श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां वह राज्य में हो रहे विकास और चुनाव से जुड़ी अपनी योजनाओं पर बात करेंगे। इस रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं, जहां प्रधानमंत्री के काफिले के लिए SPG कमांडो पहले से तैनात हैं। बुधवार को सुरक्षा बलों ने प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर रिहर्सल भी की। सभी सुरक्षा अधिकारी हथियारों से लैस रहेंगे ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटा जा सके। पीएम मोदी श्रीनगर में अपनी रैली समाप्त करने के बाद दोपहर करीब 1:30 बजे कटरा में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह दौरा चुनाव प्रचार के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री जनता को विकास और सुरक्षा के मुद्दों पर जागरूक करने के लिए जुटे हुए हैं।

खबर भी पढ़ें : नेहरू-अयूब खान के 64 साल पुराने समझौते पर मोदी सरकार का निर्णय”,भारत ने पाकिस्तान को सिंधु जल संधि की समीक्षा के लिए नोटिस भेजा.

इसके पहले, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले 14 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। उस समय पीएम ने डोडा जिले में एक जनसभा को संबोधित किया था। यह दौरा खास इसलिए था क्योंकि पिछले 45 सालों में यह पहली बार हुआ जब किसी प्रधानमंत्री ने डोडा का दौरा किया हो। साल 1982 के बाद पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वहां की जनता से सीधा संवाद किया। इसके बाद, पीएम मोदी हरियाणा गए थे जहां उन्होंने एक और जनसभा को संबोधित किया था।

खबर भी पढ़ें : अंतरिक्ष में फंसे सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर, पृथ्वी पर वापस आने का इंतजार.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए इस बार तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। 90 सीटों वाले इस विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को संपन्न हुई थी। अब दूसरा चरण 25 सितंबर को होने जा रहा है, जिसमें 26 सीटों पर मतदान होगा। इसके बाद तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा, जिसमें 40 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान हुआ था। सभी तीन चरणों की वोटिंग के बाद, 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इन रैलियों का मुख्य उद्देश्य जनता को अपनी पार्टी की नीतियों और विकास की योजनाओं से अवगत कराना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button