PoliticsTop Story

जम्मू-कश्मीर के सांबा विधानसभा में सीएम मोहन यादव का कांग्रेस पर प्रहार, अनुच्छेद 370 और बंटवारे को ठहराया जिम्मेदार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा विधानसभा सीट पर आयोजित एक जनसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में जोरदार भाषण दिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए राज्य में अनुच्छेद 370 लागू होने के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा विधानसभा सीट पर आयोजित एक जनसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में जोरदार भाषण दिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए राज्य में अनुच्छेद 370 लागू होने के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। डॉ. यादव ने कहा कि देश के विभाजन के समय कांग्रेस ने कई गलतियां कीं, जिनका खामियाजा आज तक देश को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने विशेष रूप से पंजाब के विभाजन को एक गंभीर त्रुटि बताया और कहा कि यह कांग्रेस के गलत फैसलों का परिणाम था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू हुआ, जिसने राज्य की प्रगति में रोड़ा अटकाया।

सीएम यादव ने अपने भाषण में उन आलोचकों पर भी निशाना साधा जिन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद खून-खराबे की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा, “जो लोग कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो खून की नदियां बहेंगी, वे आज देख सकते हैं कि जम्मू-कश्मीर कैसे शांति और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारत नई ऊँचाइयों को छू रहा है और जम्मू-कश्मीर भी प्रगति के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस की विफलताओं को भी विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण जम्मू-कश्मीर को वर्षों तक विकास की मुख्यधारा से अलग रखा गया। कांग्रेस के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के लोग असुरक्षा और पिछड़ेपन का शिकार रहे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से अलग रखा, जिसके कारण वहां की जनता को आवश्यक सुविधाएं और विकास के अवसर नहीं मिल पाए।

खबर भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल कांग्रेस में बदलाव, अधीर रंजन की जगह शुभंकर सरकार बने नए अध्यक्ष.

जनसभा के दौरान सीएम मोहन यादव ने यह विश्वास व्यक्त किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी जम्मू-कश्मीर में अपने दम पर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से बीजेपी काम कर रही है, उसके आधार पर हम यह कह सकते हैं कि जनता विकास, शांति और सुरक्षा के लिए बीजेपी को भारी समर्थन देगी।” उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब नव ऊर्जा के साथ विकास की नई गाथा लिखी जा रही है, और जनता ने बीजेपी को अपना आशीर्वाद देने का मन बना लिया है।

खबर भी पढ़ें : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का बड़ा फैसला, केजरीवाल के लिए खाली रखी मुख्यमंत्री की कुर्सी, भाजपा ने उठाए सवाल.

सीएम यादव ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि दोनों पार्टियां वही भाषा बोल रही हैं, जो पाकिस्तान बोल रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि इन दलों का रजिस्ट्रेशन भारत में है या पाकिस्तान में। यादव ने जोर देकर कहा कि ऐसे दलों से जम्मू-कश्मीर को कोई उम्मीद नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उनके एजेंडा में केवल सत्ता हासिल करना है, जबकि बीजेपी विकास, राष्ट्रवाद और शांति की बात करती है। सीएम मोहन यादव ने अपने ट्वीट के जरिए भी जनता को संबोधित किया। उन्होंने लिखा, “जम्मू-कश्मीर के घगवाल में सांबा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में आयोजित ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित किया। कांग्रेस के गलत निर्णयों ने राज्य को प्रगति से दूर रखा, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर नवीन ऊँचाइयों को छूने के लिए तैयार है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button