Court RoomPoliticsTop Story

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व बीआरएस नेता के कविता की राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत सात मई तक और बढ़ायी गई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविता राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी जांच के दौरान सात मई तक के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ाई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविता राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी जांच के दौरान सात मई तक के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ाई है। दोनों ही नेता तिहाड़ जेल में बंद हैं और ईडी द्वारा किए गए पूछताछ के बाद 21 मार्च को आरोपी बनाए गए थे।

जबकि इस मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को फिर से झटका लगा। इस नए मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने इन दोनों नेताओं की न्यायिक हिरासत को 7 मई तक बढ़ा दिया है। आबकारी नीति घोटाले में संलग्न मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर ईडी ने प्राथमिकता देते हुए इन नेताओं को हिरासत में लिया था। इस दौरान कविता राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग केसों की जांच के दौरान भी इसे बढ़ावा दिया है।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद इसे राजनीतिक दलों के बीच एक बड़े विवाद का रूप दिया गया है। आम आदमी पार्टी ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताया है, जबकि विपक्षी दलों ने इसे सत्यापित करने की मांग की है। आबकारी नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के दौरान कविता राऊज एवेन्यू कोर्ट ने विभिन्न तरह की प्रोबिंग टीमों को अध्यापन किया था। इन टीमों ने इस मामले में शामिल सभी संदर्भों की जांच की थी और ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों की सत्यता को निर्धारित करने की कोशिश की थी।

ये खबर भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग में भी कांग्रेस को एक और झटका, लक्ष्णी राणा द्वारा BJP कैंडिडेट अनिल बलूनी के समर्थन में लिखी गई चिट्ठी

इस मामले में आबकारी नीति के घोटाले के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य आरोपों का सामना करना पड़ा था। इसके बाद ईडी ने उन्हें जगह जेल भेज दिया था। कविता राऊज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में अन्य आरोपी और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सीबीआई द्वारा किए जा रहे जांच को भी अध्यापन दिया था। इस मामले में विभिन्न संदर्भों और संबंधित लेन-देनों की जांच की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें:बिहार में सियासी हलचल तेज़, तेजस्वी यादव के बारे में NDA के नेता ने क्यों कह दिया ऐसा?

इस प्रकार, दिल्ली के मुख्यमंत्री और बीआरएस नेता के खिलाफ आबकारी नीति घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक तंग गहराई में चली जारी जांच में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आगे बढ़ावा दिया है। इसके साथ ही दोनों नेताओं की न्यायिक हिरासत को भी 7 मई तक बढ़ा दिया गया है।

ये भी देखें: 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button