PoliticsTop Story

विरासत टैक्स वाले बयान को लेकर सैम पित्रोदा पर भड़के अमित शाह, कांग्रेस पार्टी एक्सपोज हो गई है.

सैम पित्रोदा के विवादित बयान ने राजनीतिक दलों में घमासान मचा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार चुनाव के बाद विरासत टैक्स के माध्यम से लोगों की निजी संपत्ति को सरकारी खजाने में डालकर माइनोरिटी के बीच वितरण करना चाहती है।

सैम पित्रोदा के विवादित बयान ने राजनीतिक दलों में घमासान मचा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार चुनाव के बाद विरासत टैक्स के माध्यम से लोगों की निजी संपत्ति को सरकारी खजाने में डालकर माइनोरिटी के बीच वितरण करना चाहती है। गृह मंत्री अमित शाह ने इस बयान पर पलटवार दिया, कहते हैं कि इससे कांग्रेस का असली उद्देश्य साफ हो गया है। वे मानते हैं कि कांग्रेस को अपने घोषणापत्र से इस बात को वापस लेना चाहिए या स्वीकार करना चाहिए कि यह उनका वास्तविक इरादा है।

सैम पित्रोदा ने अपने बयान में अमेरिका में लागू विरासत टैक्स के बारे में बताते हुए कहा कि जब किसी का मरने के बाद 45% संपत्ति उनके बच्चों को ट्रांसफर होती है और 55% संपत्ति पर सरकार का हक होता है। उन्होंने इसे रोचक कानून बताया और भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है। राहुल गांधी ने पिछले दिनों एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर वे सरकार में आते हैं तो विरासत टैक्स के माध्यम से संपत्ति का सर्वे किया जाएगा। सैम पित्रोदा ने इस बयान को लेकर अमेरिका का उदाहरण दिया और कहा कि इस प्रकार की व्यवस्था भारत में नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें:  राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला बीजेपी पर हमला, इंडी गठबंधन के पक्ष में मजबूत लहर, 150 सीटों तक सिमटेगी भाजपा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस की पोल खुल गई है। उन्होंने इसे देश की जनता के साथ साझा करने की अपील की। विरासत टैक्स के मुद्दे पर विवाद जारी है और इस पर अधिकांश राजनीतिक दलों का विचार अलग-अलग है। कुछ लोग इसे एक अच्छा उपाय मान रहे हैं जो समाज में न्याय और समानता लाने में मदद करेगा, जबकि अन्य लोग इसे नकारात्मक और आर्थिक विकल्प के रूप में देख रहे हैं।

ये भी देखें: 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button